Blog Manager

Universal Article/Blog/News module

25 Feb.
In: India
Views: 0
25 Feb. 2023

करनाल में होने वाले परिचय सम्मेलन को लेकर की बैठक

करनाल में होने वाले परिचय सम्मेलन को लेकर प्रधान राजकुमार गोयल ने ली पदाधिकारियों की बैठक

जीन्द : अखिल भारतीय अग्रवाल समाज जिला जीन्द के पदाधिकारियों की एक बैठक प्रधान डा. राजकुमार गोयल की अध्यक्षता में सम्पन्न हुई। बैठक में रामधन जैन, सावर गर्ग, पवन बंसल, सुशील सिंगला, सुभाष गर्ग, मनोज गुप्ता, गोपाल जिंदल, पवन सिंगला, सोनू जैन, मनीष गर्ग, रजत सिंगला के साथ साथ प्रमुख समाजसेवी पवन गर्ग भी प्रमुख रूप से उपस्थित रहे। बैठक में आगामी 19 मार्च को करनाल में होने वाले 23वें विवाह योग्य अग्रवाल परिचय सम्मेलन को लेकर विचार विमर्श किया गया।
इस अवसर पर राजकुुमार गोयल ने पदाधिकारियों से आहवान किया है कि आगामी 19 मार्च को जैन सीनियर सैकेण्डरी स्कूल रेलवे रोड़ करनाल में अग्रवाल युवा संगठन द्वारा वैवाहिक परिचय सम्मेलन का आयोजन किया जा रहा है। इस परिचय सम्मेलन में जीन्द जिले से ज्यादा से ज्यादा प्रत्याशी पंजीकरण करवाएं ऐसा हम सबका प्रयास होना चाहिए। इसके लिए जीन्द के साथ साथ उचाना, नरवाना, सफीदों, जुलाना और पिल्लूखेड़ा क्षेत्र में ज्यादा से ज्यादा प्रचार किया जाना चाहिए। परिचय सम्मेलन पंजीकरण के लिए युवक की आयु 21 वर्ष तथा युवती की आयु 18 वर्ष से कम नहीं होनी चाहिए।
इस अवसर पर गोयल ने कहा कि परिचय सम्मेलन आज के समय की जरूरत बन कर रह गया है। इस प्रकार के परिचय सम्मेलन से जहां मनपसंद रिश्ता मिलने में आसानी हो जाती है वहीं दहेज प्रथा जैसी बीमारी को रोकने में भी ये परिचय सम्मेलन सहायक होते है। इसके अलावा जिन घरों में शादी के कुछ साल बाद पति या पत्नी की आकस्मिक मौत हो जाती है या फिर अवांछित कारणों से तलाक की घटना घट जाती है ऐसे में दोबारा विवाह का स्थायी समाधान भी परिचय सम्मेलन ही है। इन सभी आवश्यकताओं के मद्देनजर करनाल में यह विशाल परिचय सम्मेलन आयोजित किया जा रहा है।
इस मौके पर सावर गर्ग व रामधन जैन ने कहा कि इस परिचय सम्मेलन में पूरे हरियाणा से सैकड़ों की तादाद में विवाह योग्य प्रत्याशी भाग लेंगे और अपने जीवन साथी का चयन करेंगे। इसके अलावा अन्य राज्यों से भी काफी संख्या में विवाह योग्य प्रत्याशी भाग लेगें। इन्होंने कहा कि अपनी विवाह योग्य संतानों के लिए उचित जीवन साथी का चयन करने का यह सुनहरा अवसर है इसलिए इस सम्मेलन में जीन्द से भी ज्यादा से ज्यादा संख्या में विवाह योग्य प्रत्याशियों को बढ़ चढ़ कर भाग लेना चाहिए।
इस अवसर पर पवन बंसल, मनोज गुप्ता व सुभाष गर्ग ने कहा कि परिचय सम्मेलनों से समाज में एकता और भाईचारा तो स्थापित होता ही है वहीं दो परिवारों का प्रत्यक्ष मिलन भी होता है। इन्होने कहा कि परिचय सम्मेलनों के माध्यम से प्रत्याशी खुलकर एक दूसरे से मिलते हैं और एक दूसरे की भावनाओं को समझने का प्रयास करते हैं।

No comments yet...

Leave your comment

60475

Character Limit 400